एक्शन में हरिद्वार डीएम, कार्यालयों में दूसरी बार की छापेमारी से मचा हड़कंप, गायब मिले कई बड़े अधिकारी

Haridwar DM surprise inspection

Haridwar DM surprise inspection

हरिद्वार: Haridwar DM surprise inspection: जिलाधिकारी कर्मेंद्र सिंह ने आज विभिन्न कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया. जिलाधिकारी ने 10ः28 बजे सबसे पहले सहायक श्रम आयुक्त कार्यालय पर छापेमारी की. छापेमारी के दौरान श्रम आयुक्त कार्यालय में सहायक श्रम आयुक्त धर्मराज सिंह, प्रशासनिक अधिकारी रीना नेगी, श्रम प्रवर्तन अधिकारी मीना भट्ट अनुपस्थित पाये गये. जिलाधिकारी अनुपस्थित कर्मचारियों तथा अधिकारियों का स्पष्टीकरण लेने के निर्देश दिये. कार्यालय उपस्थिति पंजिका मांगे जाने पर कर्मचारियों द्वारा बताया गया कि प्रशासनिक अधिकारी द्वारा उपस्थिति पंजिका अपने अधीन अलमारी में रखी गई है जो कि अभी ऑफिस नहीं पहुंच पाई है. जिस पर जिलाधिकारी ने श्रम प्रवर्तन कार्यालय सहित सभी सरकारी विभागीय कार्यालयों के लिए आदेश दिये कि उपस्थिति पंजिकाएं बाहर सुरक्षित रखी जायें.

उसके बाद जिलाधिकारी ने एआरटीओ कार्यालय प्रवर्तन व प्रशासन 10:14 बजे से 10:24 बजे तक छापेमारी की. इस दौरान एआरटीओ पंकज श्रीवास्तव अनुपस्थित पाये गये. कार्मिकों ने बताया गया कि न्यायिक कार्य से सम्बन्धित प्रकरण के सम्बन्ध में देहरादून गए हैं, जबकि 32 स्थायी कर्मियों में से 16 कार्मिक अनुपस्थित पाए गए. 4 पीआरडी में से 1 पीआरडी अनुपस्थित पाया गया. जिलाधिकारी ने सभी अनुपस्थित अधिकारियों तथा कर्मचारियों का स्पष्टीकरण लेने के निर्देश दिए.

इसी के साथ जिलाधिकारी ने जनपद में तैनात सभी अधिकारियों व कर्मचारियों के लिए हिदायत दी कि समय से कार्यालय पहुंचे. साथ ही कार्यों को समयबद्धता व पारदर्शिता से निपटाना सुनिश्चित करें. उन्होंने स्पष्ट कहा शासकीय कार्यों योजनाओं में किसी भी प्रकार की हीला हवाली एवं लापरवाही क्षम्य नहीं होगी.

यह भी पढ़ें:

Rishikesh: स्नान के दौरान गंगा में डूबे दिल्ली के 2 युवक, तलाश में जुटी SDRF

लालकुआं बीजेपी नेता रेप केस: मुकेश बोरा को फिर लगा बड़ा झटका, HC ने खारिज की अग्रिम जमानत याचिका

ऋषिकेश के योगनगरी रेलवे स्टेशन में अजगर, मची अफरा तफरी, देखें वीडियो